scorecardresearch

Stocks in News: फोकस में रहेंगे NBCC, Paytm, PVR, Adani Green, SpiceJet के शेयर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन

Stocks in Focus Today: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर आज फोकस में रहेंगे. इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in News: फोकस में रहेंगे NBCC, Paytm, PVR, Adani Green, SpiceJet के शेयर, इंट्राडे में दिखेगा एक्‍शन
Stocks in News: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं.

Stocks in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 27 फरवरी 2023 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट NBCC India, Paytm, Vodafone Idea, Redington, PVR, Adani Green Energy, SpiceJet, Piramal Enterprises, Edelweiss Financial Services, Tube Investments of India, The Phoenix Mills, Welspun Corp, DCM Shriram, Easy Trip Planners, Indiabulls Housing जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाया है तो किसी को बड़ा ऑर्डर मिला है. किसी में निवेश आया है तो वहीं कुछ में स्‍टेक सेल देखने को मिला है.

NBCC India

एनबीसीसी इंडिया को मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MNNIT), इलाहाबाद में विभिन्न परियोजनाओं के लिए कन्‍वेंशनल या ईपीसी कांट्रैक्‍ट मोड के तहत भवनों और इसकी सेवाओं की पूरी योजना, डिजाइन, एग्‍जीक्‍यूशन/कंस्‍ट्रक्‍शन और मौजूदा भवनों के अन्य रखरखाव और रेनोवेशन कामों के लिए एक प्रोजेक्‍ट मैनेजमेंट कंसल्‍टेंट (पीएमसी) का काम सौंपा गया है. यह प्रोजेक्ट 350 करोड़ रुपये का है. इसके अलावा कंपनी ने जनवरी 2023 में कुल 194.17 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल किया.

Piramal Enterprises

पीरामल एंटरप्राइजेज एनसीडी के माध्यम से 600 करोड़ रुपये के फंड जुटाने पर विचार करेगी. कंपनी का निदेशक मंडल 1 मार्च को निजी प्लेसमेंट के आधार पर 500 करोड़ रुपये तक के ओवरसब्सक्रिप्शन को बनाए रखने के विकल्प के साथ-साथ 100 करोड़ रुपये तक के सुरक्षित, रेटेड, सूचीबद्ध, रिडीमेबल, गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के मुद्दे पर विचार करेगा.

Paytm

ब्लूमबर्ग के अनुसार भारतीय दूरसंचार टाइकून सुनील मित्तल अपनी वित्तीय सेवा इकाई को फिनटेक दिग्गज के पेमेंट बैंक में विलय करके Paytm में हिस्सेदारी लेना चाह रहे हैं. वहीं, एंट ग्रुप अपने होल्डिंग को आवश्यक सीमा के भीतर रखने के लिए Paytm में अपने कुछ शेयरों को बेचने पर विचार कर रहा है.

Vodafone Idea

वोडाफोन आइडिया के शेयरधारकों ने शनिवार को अमेरिकन टावर कॉर्प (ATC) को वैकल्पिक रूप से परिवर्तनीय डिबेंचर (OCDs) के 1600 करोड़ रुपये के प्रीफरेंशियल इश्‍यू को मंजूरी दे दी. यह एक ऐसा कदम है, जो कैश-स्ट्रैप्ड टेल्को को यूएस टावर कंपनी के अधिकांश बकाया का भुगतान करने की अनुमति देगा.

PVR

मल्टीप्लेक्स चेन संचालक PVR ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में 11 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स खोले हैं. यह 32 संपत्तियों में 158 स्क्रीन के साथ उत्तर प्रदेश में कंपनी की पकड़ मजबूत करेगा और 100 संपत्तियों में 438 स्क्रीन के साथ विलय की गई इकाई की उत्तर भारत में उपस्थिति को मजबूत करेगा.

Adani Green Energy

सुनील मेहता ने अडानी ग्रीन एनर्जी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है. सुनील मेहता ने 24 फरवरी से कंपनी के गैर-कार्यकारी और स्वतंत्र निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है. आरबीआई की मंजूरी के साथ, अब उन्हें 31 जनवरी, 2023 से प्रभावी इंडसइंड बैंक के अंशकालिक / गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है. इंडसइंड बैंक के निदेशक के रूप में सुनील मेहता की नियुक्ति से पहले इंडसइंड ने अडानी ग्रीन एनर्जी को क्रेडिट सुविधाएं दी थीं.

SpiceJet

कर्ज को इक्विटी में बदलने पर फैसला करने के लिए स्पाइसजेट का बोर्ड 27 फरवरी को फिर से बैठक करेगा। इस बैठक में योग्य संस्थागत खरीदारों को एलिजिबल सिक्‍योरिटीज जारी कर नई पूंजी जुटाए जाने पर भी विचार किया जाएगा.

First published on: 27-02-2023 at 08:43 IST

TRENDING NOW

Business News